5 Simple Techniques For आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स

Wiki Article



इसके लिए सोते समय अपने घर के माहौल में परिवर्तन कर सकते हैं, जैसे कमरे की बत्ती बंद करना, हल्का-सा म्यूजिक चलाना, फोन को खुद से दूर रखना आदि।

साथ हीं, इस सैर के कारण पूरे शरीर को भी व्यायाम मिलता है जिसके अपने फायदे हैं. कई लोग तो इसे चश्मा छुड़वाने का भी कामयाब नुस्खा मानते हैं. 

आंखो की रोशनी रखनी है हमेशा बरकरार, तो अपनाएं ये टिप्स

अजीत पवार ने किया नए संसद भवन का समर्थन, तारीफ कर बोले- इसकी जरूरत तो थी ही

ऐड ब्लॉकर को ऐसे बंद करेंअगर आपका ऐड ब्लॉकर बंद है, तो

हालांकि, इन सबसे अलावा धूल के चलते भी आंखों में जलन की समस्या हो सकती है और इसे नजरअंदाज करने के बजाए इस पर ध्यान देने की जरूरत है, इसलिए हम आपको आंखों का ध्यान रखने के लिए कुछ घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं आंखों में जलन या दर्द दूर करने के कुछ घरेलू उपायों के बारे में, जिनसे आपको जल्द राहत मिल सकता है.

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुक्खू ने दिल्ली में केजरीवाल से जल बंटवारे पर चर्चा की

सुचारू रूप से काम click here करने के लिए हमारी आंखों को कई पोषक तत्वों की जरूरत होती है। विटामिन और मिनरल्स से भरपूर हरी पत्तेदार सब्जियां और प्रोटीन युक्त आहार आंखों की रोशनी बढ़ाते हैं।

हैलो हेल्थ ग्रुप हेल्थ सलाह, निदान और इलाज इत्यादि सेवाएं नहीं देता।

इसके उपयोग से पहले आप टी-बैग्स को फ्रिज में ठंडा कर लें और उसके बाद उसे अपनी आंखों पर रखें. इससे आपको आंखों की जलन की समस्या में राहत मिलेगी.

यह भी पढ़ेंः आंखों के लिए बेस्ट हैं योगासन, फायदे जानकर हैरान रह जाएंगे

आंखों का थकान, स्वेलिंग, आंखों के आसपास डार्क सर्किल जैसी समस्याएं नहीं होंगी. पर्याप्त रूप से रात में नींद लेने के भी कई फायदे हैं. इससे हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली मजबूत होती है.

दोपहर में घर से बाहर न निकलने की कोशिश करें। सुबह या शाम एक्सरसाइज करें। वॉकिंग, साइकलिंग और लाइट वेट लिफ्टिंग को अपने रूटीन में शामिल करें।

बरेली: ऐसे होती है लोकसेवा..! अफसर एसी की हवा खाएं, मरीज पसीने में नहाएं

Report this wiki page